बस तुम फ़ोन में बाबु सोना बोलो – Dream 🎯 vs Mobile Addiction Hindi

1
431
Dream vs Mobile Addiction Hindi
Dream vs Mobile Addiction Hindi

Dream vs Mobile Addiction Hindi


Dream vs Mobile Addiction Hindi- हेलो दोस्तों नमस्कार स्वागत हैं आप सबका हमारा एक नई पोस्ट में इस पोस्ट में आप सब को जिंदगी के कुछ बातें शेयर कर रहा हूँ, इन बातो को पढ़ने के बाद आप समझ जायेंगे की आपकी जिंदगी में क्या चल रहा हैं, इस कविता को पढ़ने के बाद आपकी आँखे नम जरूर होगी

क्या आप भी दिन भर मोबाइल में व्यस्त होते हैं, आपको भी मोबाइल की लत लग चुकी हैं तो इस पोस्ट को जरूर पढ़े ये आपको बहुत पसंद आएगी, जानता हूँ कुछ लोगो ये पोस्ट बिलकुल भी पसंद नहीं आएगा, और ये वही लोग होंगे जिन्हे अपनी जिंदगी में कुछ नहीं करना हैं

दोस्तों आप अपनी जिंदगी में कुछ नया करना चाहते हैं या आप success होना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पढ़कर आप मोटीवेट हो सकते हैं, तो आप इसे पूरा जरूर पढ़े..!!

  1. मेरा दिल पूछता है { जिंदगी की सच्चाई }
  2. Army की ये कविता आपको रुला देगी

Motivational Speech In Hindi

दोस्तों आज कल सभी लोग अपनी जिंदगी में व्यस्त होते है, तो ये कविता आपकी जिंदगी से बहुत ज्यादा जुडी हैं अगर आप इस कविता को पूरा पढ़ेंगे तो आप समझ जायेंगे, तो उम्मीद करता हूँ की आप जरूर पढ़ेंगे।।!!

Friends, युवा जीवन, जीवन की सबसे Golden stage होती है. हमारे Future की रुपरेखा इसी काल में तय होती है इस उम्र में दिल भी टूटते है और Record भी टूटते है।

आज के अधिकांश युवाओ का जीवन मोबाइल एडिक्शन, सोशल मीडिया(pubg, tik tok) के तले दबकर बर्बाद हो रहा है पर हम इसके प्रति गम्भीर नही है शायद हमे पता नही आज का वक़्त काटना हमारे जीवन में अधंकार को निमंत्रण दे रहा है जिंदगी हर किसी को सुनहरा वक़्त देती है जिसका सदुपयोग करके हम अपने जीवन में ऊंचाइयों पर पहुँच सकते है,

Motivational Speech In Hindi
Motivational Speech In Hindi

उस वक़्त के निकल जाने के बाद रोने धोने से बीता हुआ वक़्त वापस नही आ जाएगा इसलिए मेरे भाई data और घाटा का खेल चलता रहेगा इसके पीछे तुम्हारे खूबसूरत सपने  छूटते जा रहे ..प्लीज स्टॉप इट ।

अपने समय का सदुपयोग करो हर रोज कुछ ऐसा करो जो तुम्हे आगे बढ़ने में मदद करे अपने जीवन के प्राथमिकताओं को बदलो, तुम्हारे माँ बाप ने इतने महंगे फोन दे दिए है तुम उनके प्यार को समझो उनके उम्मीदों को मत टूटने दो

जिस रात तुम कानो में earphone ठूस कर बाबू सोना करते है,फेसबुक पर एंजेल प्रिया के फोटो पर लाइक मारते हो उस रात को तुम्हारे माँ-बाप चैन की नींद नही सोये रहते है उन्हें स्वप्नों में भी तुम्हारे भविष्य की चिंता रहती है..।

जब तुम संयम बरतने में असफल महसूस कर रहे हो तो उस माँ के चेहरे को याद करके एक बार सोचना की तुम जो करने जा रहे हो, क्या वो सही है ?,ये जीवन तुम्हारा है,चॉइस तुम्हारी है ..अब Decide भी तेरे को ही करनी है कि तुम इसे बर्बाद करना चाहते हो या आबाद ..

अपने माँ बाप के मेहनत पसीनो का तोहफा कुछ बड़ा बनकर देना चाहते हो या बर्बाद होकर ..Your Life.. Your choice।

Dream vs Mobile Addiction Hindi


दोस्तों उम्मीद हैं आपको ये जरूर पसंद आई होगी, और इसे पढ़ने के बाद आप जरूर अपनी ज़िंदगी में कुछ बदलाव करोगे, और हां अगर आप इसे तुरंत फॉलो करेंगे तो आप अपनी ज़िंदगी में कुछ ना कुछ जरूर बदलाव करोगे और अगर आपको पसंद आई होगी तो अपने दोस्तों से जरूर शेयर करे..!!

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here